Home Himachal Jobs in Army: हमीरपुर के युवाओं के लिए सेना भर्ती 29 अगस्‍त...

Jobs in Army: हमीरपुर के युवाओं के लिए सेना भर्ती 29 अगस्‍त से, 30 जुलाई तक करें ऑनलाइन आवेदन

0
18

हिमाचल ब्रेकिंग, हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला के युवाओं के लिए अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती 29 अगस्त से 8 सितंबर तक सुजानपुर टीहरा, जिला हमीरपुर में आयोजित की जाएगी। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सेना भर्ती में भाग लेने के इच्छुक अभ्यर्थी भारतीय थल सेना की वेबसाइट पर 30 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कर्नल राजीव कुमार त्‍यागी ने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत सभी आर्म्स के लिए अग्निवीर (सामान्य डयूटी), अग्निवीर (तकनीकी), अग्निवीर (क्लर्क/स्टोर कीपर तकनीकी), अग्निवीर टे्रडस मैन 10वीं पास व अग्निवीर टेड्रस मैन 8वीं पास के लिए सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। अग्निवीर सेना भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 1 अक्तूबर, 2022 को साढ़े 17 वर्ष से 23 वर्ष तक होना अनिवार्य है।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को अग्निवीर सेना भर्ती रैली के लिए एडमिट कार्ड 11 अगस्त से 21 अगस्त तक पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती रैली के दौरान अभ्यर्थी को अपने सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर आना अनिवार्य होगा। इसके अलावा स्टेट ओपन स्कूल से उत्तीर्ण हुए अभ्यार्थियों के पास स्कूल के प्रधानाचार्य और बीईओ/डीईओ से प्रति हस्ताक्षरित स्कूल छोडऩे का प्रमाणपत्र या स्थानांतरण प्रमाणपत्र होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास मैट्रिक प्रमाणपत्र, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, फोटोग्राफ, साईन व बोनाफाईड जैसे दस्तावेज होना अनिवार्य होगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here