4.2 C
New York
Friday, January 27, 2023

Cryptocurrency पर लग सकता है बैन, Bitcoin में निवेश करने वालों की उड़ी नींद

नई दिल्ली। अगर आपने बिटकॉइन जैसी क्रिप्‍टोकरेंसीज में निवेश किया है तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। भारत सरकार बिटकॉइन जैसी सभी क्रिप्टोकरेंसीज को बैन करने का प्‍लान कर रही है। इस संबंध में संसद के शीतकालीन सत्र में बिल लाया जाएगा। संसद के शीतकालीन सत्र में डिजिटल करेंसी पर बिल पेश किए जाने की खबर मंगलवार देर रात को सामने आई है। इस खबर में कहा गया है कि देश में क्रिप्टो करेंसी को प्रतिबंधित करने के लिए सरकार ने कानून लाने का मन बना लिया है।

दरअसल संसद के आगामी सत्र की शुरुआत 29 नवंबर होगी। मंगलवार रात को जारी किए किए लोकसभा बुलेटिन में उन 26 नए विधेयकों की लिस्ट प्रकाशित की गई है जिन्हें इस सत्र में विचार के लिए रखा जाएगा। इस लिस्ट में 10वें नंबर पर ‘द क्रिप्टोकरेंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिशियल डिजिटल करेंसी बिल, 2021’ भी शामिल है। इसमें कहा गया है, ‘विधेयक में भारत में सभी प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी को प्रतिबंधित करने का भी प्रस्ताव रखा गया है। लोकसभा बुलेटिन में दर्ज इस अंश से क्रिप्टो के निवेशकों में खलबली मच गई है। अगर भारत में क्रिप्टोकरेंसी को रेग्युलेट करने का यह विधेयक संसद से पारित हो गया तो बिटकॉइन जैसी करेंसी में निवेश करना गैर-कानूनी हो जाएगा।

फटाफट बेचने शुरू किए क्रिप्‍टोकरेंसीज
मंगलवार रात को जब यह खबर सामने आई तो जिन लोगों ने क्रिप्टो में निवेश किया है, उनमें खलबली मच गई है। निवेशकों ने फटाफट क्रिप्टोकरेंसीज को बेचना शुरू कर दिया है। इस वजह से देश के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स का एप क्रैश हो गया। हालांकि कंपनी के फाउंडर और सीईओ निश्चल शेट्टी ने कहा कि अब इसे रिस्टोर कर दिया गया है।

निवेशकों को लगा झटका
क्रिप्टो या डिजिटल करेंसी के निवेशकों को मंगलवार रात को बड़ा झटका लगा है। इस खबर के सामने आने के बाद इनकी कीमतें 30 प्रतिशत प्रतिशत तक टूट गईं। सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो बिटकॉइन 26 प्रतिशत तक टूट गया है जो आगे भी जारी रह सकती है।

Source: NBT

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
www.classicshop.club

Latest Articles