22.3 C
New York
Thursday, September 22, 2022

HP Police Exam: हिमाचल पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा, सुबह 9 बजे से एंट्री, जानें क्‍या-क्‍या लाएं साथ

हिमाचल ब्रेकिंग, शिमला। हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 27 मार्च रविवार को ली जाएगी। आरक्षी पद के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए अभ्‍यर्थी को रविवार सुबह नौ बजे परीक्षा हाल में पहुंचना होगा। पुलिस विभाग की तरफ से लिखित परीक्षा के संदर्भ में अभ्यर्थियों को कॉल लेटर/एडमिट कार्ड पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भेज दिए गए हैं। लिखित परीक्षा को पुलिस विभाग की तरफ से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, जिनका अभ्‍यर्थी के लिए पालन करना जरूरी होगा।

प्रवेश पत्र के बिना बैठने की अनुमति नहीं
पुलिस भर्ती के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में प्रवेश पत्र साथ लाना बहुत जरूरी है। प्रवेश पत्र के बिना किसी भी उम्मीदवार को लिखित परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सुबह नौ परीक्षा हाल में पहुंचे
शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया गया है। अभ्‍यर्थियों को 27 मार्च रविवार को सुबह नौ बजे परीक्षा हाल में पहुंचना होगा। परीक्षा 12 बजे शुरू होगी, लेकिन परीक्षा शुरू होने से तीन घंटे पहले स्कैनिंग, फ्रिस्कि‍ग, ब्रीफि‍ंग होगी। परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हाल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

रंगीन फोटो व आईडी साथ लाएं
लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को अपने सत्यापन के लिए एक वैध फोटो आइडी प्रूफ (आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि) के साथ अपनी एक नवीनतम पासपोर्ट आकार की रंगीन फोटो साथ लाना जरूरी है। परीक्षा में भाग लेने के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा। परीक्षा में नीला/ काला बाल प्वाइंट पेन लाना अनिवार्य है। उम्मीदवारों को अपने सिर्फ सादा कार्ड बोर्ड लाना है, जिस पर किसी प्रकार को स्टिकर व टैटू आदि न हो।

इन चीजों को साथ लाने की अनुमति नहीं
पुलिस भर्ती के लिए जो भी अभ्‍यर्थी लिखित परीक्षा के आएंगे वे अपने साथ हैंड बैग किताबें, पत्रिकाएं, स्मार्ट घड़ी, मोबाइल, ब्लूटूथ, ईयरफोन, हेडफोन, हेल्थ बैंड, अलार्म घड़ी, कैप, हाईनेक शूज व इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स आदि जैसी सामग्री न लाएं। इन चीजों को लाने की अनुमति नहीं है। यदि उम्मीदवार ऐसी वस्तु साथ लाता है तो इन्हें सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी पुलिस की नहीं होगी। परीक्षा के दौरान यदि कोई भी उम्मीदवार अनुचित साधन के प्रयोग करता हुआ पाया जाता है, तो उसे परीक्षा हाल से निष्कासित कर दिया जाएगा।परीक्षा के समापन से पहले या इनविजिलेटर द्वारा निर्देशित परीक्षा हाल से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ परीक्षा हाल में किसी भी तरह के खाने-पीने की चीजों, किसी भी पेपर या पेपर के टुकड़ों को ले जाने की अनुमति नहीं होगी। अभ्यर्थी अपने साथ पानी की बोतल ले जा सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
www.classicshop.club

Latest Articles