11.3 C
New York
Tuesday, February 27, 2024

राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए पवन धंगल, शहीद के अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

हिमाचल ब्रेकिंग, रामपुर बुशहर (शिमला)। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के पदगामपोरा में शहीद हुए जवान पवन धंगल की पार्थिव शरीर वीरवार को चंडीगढ़ से रामपुर पहुंचा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। सेना के जवानों ने राजकीय सम्मान के साथ 6 तोपों की सलामी देकर शहीद को अंतिम विदाई दी।

वीरवार को शहीद पवन जब चंडीगढ़ से रामपुर पहुंचा तो रामपुर से लेकर किन्नू पंचायत के पिथ्वी गांव तक जगह-जगह काफी संख्या में लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। जगह जगह लोगों ने फूलमालाओं और फूलों से पिथ्वी गांव के लाडले जवान शहीद पवन को श्रद्धांजलि दी।

पिथ्वी गांव रामपुर से करीब 40 किलोमीटर दूर है जहां शहीद की पार्थिव देह दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर पहुंची। गांव के लाडले की पार्थिव देह पहुंचते ही शहीद के परिवार, रिश्तेदार और अन्य लोग भावुक हो गए। शहीद जवान की अंतिम यात्रा में भारी जनसमूह उमड़ पड़ा। लोगों ने पवन कुमार अमर रहे के नारे लगाए समूचा क्षेत्र गूंज उठा।

पार्थिव देह रामपुर पहुंचते ही लोगों ने ‘शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा’ नारे लगाए। शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए रामपुर में जनसैलाब उमड़ पड़ा। क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने शहीद पवन कुमार धंगल को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पवन धंगल को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
www.classicshop.club

Latest Articles