11.2 C
New York
Wednesday, September 28, 2022

ठग ने झांसे में लेकर खाते से निकाल लिए थे 90 हजार रुपये, ऐसे मिल गए वापस

धर्मशाला। साइबर सेल धर्मशाला ने ठगी के मामले को सुलझाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस थाना ज्वालामुखी में एक व्यक्ति ने उसके खाते से 90 हजार की ठगी का मामला दर्ज करवाया था। इस मामले को लेकर एसपी कांगड़ा के मार्गदर्शन में साइबर सैल की टीम ने आरोपी से 90 हजार की राशि को रिकवर कर शिकायकर्ता को वापस दिलवा दिए हैं।

एसपी कांगड़ा डाॅ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि साइबर ठगी के इस मामले को सुलझाकर उक्त राशि को रिकवर कर ठगी के शिकार व्यक्ति को लौटा दिया गया है। उन्होंने बताया कि साइबर सेल धर्मशाला और विशेष जांच दल के सदस्य इस तरह के कई मामलों में ठगी के शिकार लोगों के लाखों रुपये वापस दिलवा कर आरोपियों को सलाखों के पीछे डाला गया है।

एसपी कांगड़ा ने आम लोगों से साइबर ठगों से बचने की अपील की है। उन्होंने कहा कि साइबर ठग कई तरह से नए-नए तरीके अपनाकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। इनमें बिजली बिल, नकली बैंक अधिकारी बनकर, टीवी रिचार्ज तथा नकली सोशल अकांउट बनाने सहित अन्य तरीके शामिल हैं। उन्होंने कहा कि लोग इस तरह के झांसों में न आएं तथा साइबर ठगी होने पर तुरंत साइबर हेल्पलाइन नम्बर 1930 या नजदीकी पुलिस थाना को सूचित करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
www.classicshop.club

Latest Articles