15.3 C
New York
Friday, April 12, 2024

Weather In Himachal: हिमाचल में बारिश और बर्फबारी से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त, सड़कों पर यातायात ठप

हिमाचल ब्रेकिंग, शिमला। हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों में सोमवार सुबह से लगातार बारिश हो रही है। इसके अलावा ऊंची पहाड़ियों पर रविवार शाम से भारी बर्फबारी का क्रम जारी है। मौसम विभाग ने 30 जनवरी यानि सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया था। चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, लाहौल-स्पीति और किन्नौर में आज भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। शिमला के नारकंडा, कुफरी और खड़ापत्थर में रविवार देर रात से बर्फ गिर रही है। यहां सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप है।

रिकांगपिओ में एक फीट से अधिक बर्फबारी
रिकांगपिओ में एक फीट से अधिक बर्फबारी हुई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में डेढ़ से दो फीट बर्फबारी दर्ज की गई है। प्रशासन ने भी लोगों को एतिहात बरतने और घरों से बाहर न निकलने की अपील की है।

150 से ज्‍यादा सड़कें बंद
शिमला रामपुर हाईवे, लेह मनाली, शिमला-किन्नौर और जलोड़ी दर्रा हाईवे बंद हैं। जनजीवन पर बर्फबारी का व्यापक असर पड़ा है। लाहौल स्पीति में देर रात से जमकर बर्फ गिर रही है और यहां पर 150 से ज्यादा सड़कें बंद हैं। लेह-मनाली हाईवे सोलांग नाला से आगे बंद है। अटल टनल पर जमकर हिमपात हुआ है। खिड़की में चौपाल-देहा सड़क मार्ग बंद है। नारकंडा क्षेत्र में शिमला-रामपुर सड़क मार्ग बंद है। खड़ापत्थर क्षेत्र में शिमला-रोहड़ू सड़क मार्ग बंद कर दिया गया है।

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
शिमला पुलिस ने सैलानियों और स्थानीय लोगों के लिए यात्रा संबंधी एडवाइजरी जारी की है और फिसलन और अवरुद्ध सड़कों पर यात्रा न करने की सलाह दी है। पुलिस ने आपात स्थिति के लिए 0177-2812344 नंबर जारी किया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
www.classicshop.club

Latest Articles